आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca

9 मई 2024 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 9 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह मंगल है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप शुक्र व मंगल ग्रह से आजीवन प्रभावी रहेंगे। आपका व्यक्तित्व प्रतिभाशाली तथा दृढ़ता व साहस का प्रतीक होगा। आपका जीवन कठिनाइयों से परिपूर्ण रहेगा। आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा।

आप में सूक्ष्मदर्शिता का विशेष गुण होगा। जोखिम भरे कार्यों को करना आप अधिक पसन्द करेंगे। आपके साथ जो भी घटना घटित होगी वह आकस्मिक रूप से होगी । चाहे अनुकूल हो या प्रतिकूल। आप समस्याओं के दौर से गुजर कर ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे। मार्ग-निर्देशन के क्षेत्र में आप अग्रणी रहेंगे। आप अनुशासन प्रिय होंगे। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

आप स्पष्टवादी व्यक्ति होंगे। कला-संगीत तथा रचनात्मक कृत्यों में आप अधिक रूचि लेंगे। अत्यधिक उतावलापन आपकी प्रमुख कमजोरी रहेगी । जीवन में अनुकूलता के लिए अपने इृष्ट देवी-देवता की अर्चना नियमित रूप से करें। लाल रंग का प्रयोग अधिकतम करें| मंगलवार का ब्रत रखें । सदाचार का पालन करें। मान-मर्यादा का ख्याल रखें। लाल रंग से सम्बन्धित वस्तुओं का इस्तेमाल करें।  शुद्ध शाकाहारी जीवन व्यतीत करें | सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।
 
आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र: 39 अं अंगारकाय नमः मास: फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत: मंगलवार वर्ष: 9, 8, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन: सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार रंग. : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 8, 27 जन्मरत्न : मूंगा उपरत्न : लाल अकीक
अंक :, 3, 6 जड़ी : अनन्त मूल की जड़

वर्ष का महत्वपूर्ण समय--5 मार्च से 4 अप्रैल, 3। अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story