आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

xzc

8 मई 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 8 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है । आपके जीवन पर शुक्र एवं शनि ग्रह का प्रभाव रहेगा। आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होंगे। आप हंसमुख स्वभाव के होंगे जिस कारण अनजान व्यक्ति भी आपके सम्पर्क में आ जायेगा।

आपके जीवन में अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। लेकिन कार्य सामान्य रूप से करते रहेंगे। आप में ईर्ष्या की भावना अधिक रहेगी। आप ऊपर से कठोर होते हुए भी अन्दर में अत्यन्त कोमल एवं दयालु होंगे। आप अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। मित्रों के लिए बेहतर मित्र साबित होंगे लेकिन शत्रुओं के लिए आपके दिल में कोई स्थान नहीं रहेगा। धार्मिक व अध्यात्मिक कृत्यों की और आपका झुकाव रहेगा। सुक्ष्मदर्शिाता आपका विशेष गुण होगा। जनकल्याण की ओर भी आपका रुझान रहेगा। आर्थिक पक्ष को ज्यादा महत्व देंगे ।

सुख-समृद्धि हेतु नियमित रूप से देव अर्चना करें। अपने दैनिक जीवन में हरा रंग, नीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। गाय को रोजाना मीठी रोटी खिलावें | सदाचार का पालन करें । हिंसा जनित कार्य न करें । लाभ मिलेगा। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story