आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

7 मई 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 7 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह केतु है। इस माह का अधिपति ग्रह शुक्र है। आप जीवन पर्यन्त शुक्र एवं केतु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में रहेंगे। आप कल्पनाशील एवं स्वतंत्र विचारों के व्यक्ति होंगे। आपका जीवन का प्रत्येक कार्य व्यवधान पूर्वक ही सफल होगा। अध्ययन की ओर आपका विशेष झुकाव रहेगा।

आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी। जिस किसी व्यक्ति से आप एक बार मिलेंगे वह आपको कभी नहीं भूल पायेगा। लेकिन परिजनों से आपको असहयोग ही मिलेगी । जोखिम भरे कार्यों का करना आप अधिक पसंद करेंगे। आप अपने विचारों को स्पष्टरूप से प्रस्तुत करने में सक्षम रहेंगे। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका प्रमुख गुण होगा। आप सौन्दर्य प्रेमी है। आप वास्तविकता को अधिक महत्व देंगे। आपका ग्रहस्थ जीवन अनुकूल रहेगा। रचनात्मक कार्यो में अभिरूचि रहेगी। विचारों में उग्रता रहेगी। जीवन में सुख-सौभाग्य एवं ऐश्वर्य के लिए अपने आराध्य देव की पूजा नियमित रूप से करें।

अपने दैनिक जीवन में गुलाबी एवे पीले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। चाँदी का छलला कनिष्ठा में पहने तथा केतु यंत्र धारण करें । तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनायें । हिंसा जनित कार्य न करें | मान-मर्यादा का ख्याल रखें । सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र: 3» कें केतवें नमः मास: जनवरी, मार्च एवं अगस्त

व्रत: मंगलवार वर्ष: 7, 6, 25, 34, 43, 52, 6], 70

दिन: रविवार, सोमवार एवं बुधवार रंग: गुलाबी एवं पीला

दिनांक : 7, 6, 25 जन्मरत्न : लहसुनिया 'उपरतन : लाजवर्त
अंक : , 2, 7 जड़ी : असगंध की जड़ दिशा : वायव्य

वर्ष का महत्वपूर्ण समय--2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story