आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

rgf
WhatsApp Channel Join Now

4 मई 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 4 मई है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का प्रतिनिधि ग्रह शुक्र है। आप शुक्र एवं राहु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। व्यवधान आपके जीवन का प्रमुख अंग होगा। आपका जीवन उथल-पुथल से परिपूर्ण रहेगा। आप प्रगति हेतु सदैव प्रयत्नशील रहेंगे लेकिन अपने परिश्रम से ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। आप यथार्थवादी होते हुए भी कल्पनालोक में खोये रहेंगे। मनोरंजन व मौजमस्ती के निमित्त आप अधिक व्यय करेंगे। जनकल्याण के कार्यों में आप अधिक रूचि लेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आप न तो दूसरों के कार्य में बाधा डालेंगे और न ही स्वयं चाहेंगे कि कोई आपके कार्य में व्यवधान उत्पन्न करें। आपका जनसम्पर्क सीमित रहेगा जिससे अकेलेपन की अनुभूति होगी। आपके जीवन में स्वतंत्र निर्णयक्षमता का अभाव रहेगा। सौभाग्य में अभिवृद्धि के लिए अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा अर्चना बराबर करें जो कि लाभार्जन में सहायक रहेगा। अपने दैनिक जीवन में नीले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें। सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story