आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

vd
WhatsApp Channel Join Now

27 अप्रैल 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 27 अप्रैल है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह मंगल है । इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप जीवन पर्यन्त मंगल ग्रह के प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका जीवन संघर्षमय रहेगा। लेकिन जिम्मेदारियों के प्रति आप सतर्क रहेंगे।

आप अपने जीवन में अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही आप चाहेंगे कि लोग भी अनुशासन में ही रहें । आप दृढ़ निश्चयी, महत्वकांक्षी, दयालु एवं धैर्यवान व्यक्ति है। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। जोखिम भरे कार्यों में आप अधिक रूचि लेंगे। आप शत्रुओं के प्रति अत्यधिक कठोर रुख अपनायेंगे। आपके जीवन में जो भी घटना घटित होगी अप्रत्याशित रूप से होगी। परोपकार की भावना अधिक रहेगी। जनकल्याण की ओर आपका रुझान अधिक रहेगा। आपके जीवन में भौतिक सुख-सुविधा का अभाव रहेगा। नेतृत्व गुण की प्रधानता रहेगी। बाहरी आडम्बरों के प्रति आप ज्यादा रूचि लेंगे।

आप प्रेम-सौन्दर्य व संगीत प्रेमी होंगे। जीवन में कठिनाइयों के समय अपने हृष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना करें। अतएव सम्बन्धित ग्रह के निमित्त उपाय एवं उपचार करने पर अनुकूलता मिलेगी। अपने दैनिक जीवन में लाल एवं नारंगी रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। मंगलवार का ब्रत करें। सदाचार का पालन करें। सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story