आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

sv
WhatsApp Channel Join Now

26 अप्रैल 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 26 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप मंगल व शनि ग्रह के पूर्ण प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली होगा। आप उत्साही, एकान्तप्रिय एवं परिश्रमी व्यक्ति होंगे। लेकिन आप कुछ संकोची एवं आलसी भी होंगे।

आपकी इच्छा शक्ति प्रबल होगी। आपके जीवन में अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। आप अपने कार्यों में नवीनता लाने की कोशिश करेंगे। आप स्पष्टवादी होंगे। स्पष्टवादी प्रकृति के कारण नुकसान भी संभव है। अत्यधिक भावुकता के कारण मन दुविधामय रहेगा। लेकिन जिम्मेदारियों को निभान में सक्षम होंगे। आप भौतिकवादी प्रवृत्ति के होंगे। व्यर्थ का दिखावा आप पसन्द नहीं करेंगे, आप भावना प्रधान व्यक्ति हैं। समाज सेवा की भावना आप में प्रबल रहेगी । धर्म-अध्यात्म के प्रति आपका झुकाव अधिक रहेगा।

सुख-समृद्धि हेतु सम्बन्धित ग्रह के निमित्त उपाय एवं उपचार करने पर प्रतिकूलता में कमी आयेगी। साथ ही अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा-अर्चना नियमित रूप से करें। अपने दैनिक जीवन में हरा व नीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। काले रंग की वस्तुओं का दान करें। गाय को नियमित रूप से मीठी रोटी खिलाबें। आरोग्य रोटी खिलावें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story