आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cs
WhatsApp Channel Join Now

22 अप्रैल 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 22 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आपके जीवन पर मंगल एवं राहु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव रहेगा। आपका जीवन संघर्षमय एवं उतार-चढ़ाव से परिपूर्ण रहेगा। आपका व्यवहार सीमित रहेगा। आप आधुनिक युग के व्यक्ति होंगे।

आपके हर कार्य में बाधा उत्पन्न होगी। विशेष संघर्ष से ही आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आप किसी गलत कार्य, बात के प्रबल विरोधी होंगे। आप स्वतंत्र निर्णय लेने में असमर्थ-सा महसूस करेंगे। कोई भी कार्य दूसरों की सलाह लेकर ही करेंगे। आप में प्रदर्शन की भावना कुछ अधिक हो पायी जायेगी । रचनात्मक गतिविधियों में भी आपकी रूचि रहेगी। आपका जन सम्पर्क सीमित होगा जिससे अकेलेपन की अनुभूति होगी। जनकल्याण के कार्यों में आप अधिक रूचि लेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आप क्रोधी होंगे, क्रोध की स्थिति में आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे ।

सुख-समृद्धि हेतु आपको चाहिए कि आप नियमित रूप से अपने इष्ट देवी-देवता की आराधना करें। अपने दैनिक जीवन में काले रंग की वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें | काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। अमावस्या के दिन उरद के दाल से बने पकौड़े पर दही डालकर चील कौवे को खिलावें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story