आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

dv

18 अप्रैल 2024 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 18 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह मंगल है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप आजीवन मंगल ग्रह से प्रभावित रहेंगे। आपका जीवन उलझनों व उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। लेकिन आप हर परिस्थितियों में सामान्य रहेंगे।

आप अपनी मुसीबतों को लेकर किसी के समक्ष झुकना पसन्द नहीं करें यह आपके लिए असहनीय होगा। लेकिन आप हर समस्याओं के दौर से गुजर कर ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा। आप अपने कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान पसन्द नहीं करेंगे। आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। आप उच्च आदर्शो के लिए कार्यशील रहेंगे। आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। सामाजिक कृत्यों में भी आपकी रूचि रहेगी। आप संगीत-कला प्रेमी होंगे। तड़क-भड़क व बाहरी आडम्बरों में आप ज्यादा रूचि रखेंगे।

आपका वैवाहिक जीवन अनुकूल नहीं कहा जा सकता | कठिनाइयों के दौर में मार्ग प्रशस्त होगा। साथ ही साथ नवग्रह स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से करने पर तथा यन्त्र धारण करना शुभद रहेगा। मंगलवार का ब्रत रखें | सदाचार का पालन करें | सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरल तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story