आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

16 अप्रैल 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 16 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है । इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप मंगल व केतु ग्रह से आजीवन प्रभावीत रहेंगे। आपका जीवन उथल-पुथल व परेशानियों से परिपूर्ण रहेगा। आप किसी के दबाव में रहकर कार्य करना पसन्द नहीं करेंगे जो भी करना चाहेंगे स्वतंत्र करेंगे।

आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी। लेकिन आप अपने कार्य से कभी संतुष्ट नहीं रहेंगे। स्थान परिवर्तन के अवसर आपके जीवन में कई बार आयेंगे। आप में अतीन्द्रिय ज्ञान की अद्भुत क्षमता रहेगी। आपका प्रमुख गुण व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना होगा। आपका जनसम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। आप एकान्त प्रिय होंगे। धर्म के प्रतिविशेष आस्था रहेगी। आप आमोद-प्रमोद में व्यर्थ का समय नष्ट करेंगे। आपकी रूचि कला-संगीत में भी रहेगी। आप की स्मरण शक्ति श्रेष्ठ हो। जोखिम भरे कार्यों में लगाव रहेगा।

जीवन में परेशानी की स्थिति में ग्रह के निमित्त उपाय एवं उपचार करने पर भाग्योन्नति के नवीन आयाम सुलभ होंगे। साथ ही साथ कवच एवं स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से करना भी श्रेयस्कर रहेगा। अपने दैनिक जीवन में गुलाबी या पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। मान-मर्यादा का ख्याल रखें। सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story