आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

xca
WhatsApp Channel Join Now

15 अप्रैल 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 15 अप्रैल है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप मंगल और शुक्र ग्रह के प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका स्वभाव स्नेहशील व संवेगशील होगा। आप स्वयं के प्रयत्नों से ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

आप किसी भी विषय पर विचार करें लेकिन आप अपना विचार कब बदल देंगे यह कोई निश्चित नहीं रहेगा। आप किसी की झूठी प्रशंसा या चापलूसी करना पसन्द नहीं करेंगे। आप स्पष्टवादी भी होंगे लेकिन यही स्पष्टवादिता आपके लिए कभी घातक सिद्ध होगी। आप श्रृंगार एवं सौन्दर्य प्रिय व्यक्ति होंगे। इन सभी चीजों पर आप क्रय अधिक करेंगे । जनकल्याण की भावना आप में विशेष रूप से पाई जाती है। नेतृत्व गुण की आप में विशेष प्रधानता रहेगी। आप व्यवस्थित और सुरुचिपूर्ण जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। आप ईष्यालु प्रवृत्ति के होंगे। जीवन में सुख-समृद्धि हेतु आप नियमित रूप से देव अर्चना करें। तन-मन-कर्म-वतन से शुचिता का धर्म अपनावें।

अपने दैनिक जीवन में सफेद एवं हल्के नीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। इन्हीं रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त होगा। याचक को निराश न करें । मुफ्त में किसी वस्तु की चाह न करें। परोपकारी बनें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ शुं शुक्राय नमः 
मास : फरवरी, अप्रैल एवं नवम्बर
व्रत : शुक्रवार
वर्ष : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : हल्का नीला एवं सफेद
दिनांक : 6, 15, 24
जन्मरत्न : हीरा
अंक :   4, 5, 8 
उपरत्न : सफेद पुखराज

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 अप्रैल से 21 मई, 23 सितम्बर से 20 अक्टूबर
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story