आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

VXD

12 अप्रैल 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 12 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। मंगल और वृहस्पति ग्रह का प्रभाव आपके ऊपर रहेगा। आपका व्यक्तित्व साहस व प्रतिभा से परिपूर्ण रहेगा। आप बुद्धिमान एवं उदार हृदय वाले व्यक्ति होंगे। आपका व्यक्तित्व कोमल व 'परोपकारी होगा। किसी के समक्ष झुकना आपके लिए असहनीय होगा।

आप बात ही बात में अपरिचितों को भी अपने पक्ष में करने में सक्षम होंगे। स्वार्थ की भावना आप में विशेष रूप पाई जाती है। आप सदैव आगे बढ़ने हेतु प्रयत्नशील रहेंगे। जहाँ आपको कुछ अधिकार प्राप्त हो। आपकी महत्वाकांक्षाएँ काफी ऊँची रहेगी। आपक वाकपदटुता व दूरदर्शिता सफलता में सहायक होगी। धार्मिक-अध्यात्मिक कृत्यों में भी आपकी आस्था रहेगी।

आप नव ज्ञान प्राप्त करने के इच्छुक रहेंगे। जीवन में अनुकूलता हेतु इष्ट देवी देवता की अर्चना अवश्य करें । अपने दैनिक जीवन में सफेद व क्रीम रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग की वस्तुओं का दान करें। मध-मांस-मछली का सेवन कदापि न करें| समाज सेवा नि:स्वार्थ भाव से करें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story