आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

xvs

10 अप्रैल 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 10 अप्रैल है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है । आप मंगल एवं सूर्य ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आप प्रतिभावन व महत्कांक्षी व्यक्ति होंगे। आपके जीवन में कई बार उथल-पुथल के क्षण आयेंगे। आपका जीवन कठिनाइयों से परिपूर्ण रहेगा।

आप कोमल प्रकृति के उदार व्यक्ति होंगे। आप दूरदर्शी व दृढ़ निश्चयी भी होंगे। आप प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी होंगे। आपका व्यवहार निश्छल व उदार होगा। आप अपरिचितों को भी अपना मित्र बनाने में सक्षम होंगे। आपका व्यक्तित्व आकर्षक होगा। आप साधारण व सुरुचि पूर्ण जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। आप सदैव कुछ नया करने की सोचेंगे। अत्यधिक उतावलापन आपकी प्रमुख कमजोरी होगी। जिसके कारण कभी-कभी हानि भी उठानी पड़ती है। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की अर्चना करें। साथ ही नियमित रूप से अपने देवकक्ष में देशी घी का दीपक अवश्य जलावें।

अपने दैनिक जीवन में नारंगी-सुनहरा या पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। लालरंग की वस्तुओं का दान भी करना शुभद रहेगा। लाल वस्त्र में गुड़, लाला फूल, तांबे का सिक्का दक्षिणा सहित दान में देवें हि अवश्य करें है। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story