आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

vs
WhatsApp Channel Join Now

09 अप्रैल 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 9 अप्रैल है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह मंगल है। इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप आजीवन मंगल ग्रह से प्रभावी रहेंगे। आपका जीवन उलझनों व उतार चढ़ाव से परिपूर्ण रहेगा। लेकिन अपनी जिम्मेदारियों के प्रति जागरुक रहेंगे।

आप अपने जीवन में अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही आप चाहेंगे कि आपके अधिनस्थ भी आपके अनुशासन में रहकर ही कार्य करें। आप उच्च आदर्शों के लिए जियेंगे। आपके जीवन में भौतिक सुख साधन का अभाव रहेगा। आप जोखिम भरे कार्यों को करना अधिक पसन्द करेंगे। आप प्रेम-सौन्दर्य व संगीत प्रेमा होंगे। बाहरी आडम्बरों तड़क-भड़क व प्रदर्शन के ओर आपका विशेष झुकाव रहेगा। आप अपने गुणों का सही उपयोग करने में असमर्थ महसूस करेंगे। राजनैतिक सामाजिक गतिविधियों में रूचि अधिक रहेगी। आप में नेतृत्व गुण की प्रधानता रहेगी ।

आपका दृषिटकोण व्यापक होगा। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जीवन में कठिनाइयों से मुक्ति हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा अर्चना करें लाभ प्राप्त होगा। अपने दैनिक जीवन काल में लाल एवं नारंगी रंग की वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें| मंगलवार का व्रत रखें । सदाचार का पालन करें । मान मर्यादा का ख्याल रखें | सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story