आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

sc
WhatsApp Channel Join Now

07 अप्रैल 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 7 अप्रैल है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है । इस माह का अधिपति ग्रह मंगल है। आप मंगल एवं केतु ग्रह से सम्मिलित प्रभाव में रहेंगे। आपका जीवन उथल-पुथल व परेशानियाँ से परिपूर्ण रहेगा। सुख दुःख लाभ हानि आपके जीवन के साथ जुड़े रहेंगे।

आप भावुक प्रवृत्ति के होंगे। भावुकता की स्थिति में आप कोई निर्णय नहीं ले पायेंगे। आमोद-प्रमोद में आपका समय अधिक नष्ट होगा। पारिवार के प्रति आपका रुझान अधिक रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। राजनैतिक व सामाजिक कृत्यों में भी आपकी रूचि रहेंगी। आप किसी के दबाव में रहना पसन्द नहीं करेंगे। और न ही कार्य करेंगे। आप स्वतंत्र रूप से कार्य करेंगे साथ ही जोखिम भरे कार्यों में आपकी रूचि अधिक रहेगी। परिवार से आपको असहयोग मिलेगा। आप कला संगीत प्रेमी होंगे। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका प्रमुख गुण रहेगा।

अपने आराध्य देव की पूजा नियमित रूप से करें अनुकूला मिलेगी। लाभार्जन का मार्ग प्रशस्त होगा। अपने दैनिक जीवन में गुलाबी व पीले रंग की वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें। चाँदी का छलला कनिष्ठा में  पहने तथा केतु यंत्र धारण करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न सच परोपकारी बनें पहुँचाएँ असत्य बात का सहारा न लेवे । परोपकारी बनें | सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story