आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca

30 मार्च 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 30 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह बृहस्पति है । इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। आत्म विश्वास अटूट व दृढ़ होगा। जीवन में आर्थिक पक्ष को विशेष महत्व देंगे। सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में अधिक रूचि लेंगे। जनसम्पर्क विस्तृत रहेगा।

स्वार्थ की भावना कूट-कूट कर भरी है । पठन-पाठन की ओर लगाव रहेगा। स्वार्थ-भावना की अधिकता से बचना चाहिए। देशाटन के प्रति अभिरूचि रहेगी। अपनी बातों को सबके समक्ष सुरूचिपूर्ण व रचनात्मक तरीके से प्रस्तुत करेंगे। दूरदर्शिता सफलता में सहायक रहेगा। मस्तिष्क सदैव क्रियाशील रहेगा। साहसिक एवं संगीत की ओर झुकाव अधिक रहेगा। जनकल्याण की ओर रूझान अधिक रहेगा। साहसिक एवं संगीत की ओर झुकाव अधिक रहेगा। जनकल्याण की ओर रूझान अधिक रहेगा। आपके शब्द कोश में नहीं शब्द नहीं है ।

जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी देवता की पूजा एवं अर्चना बराबर करें | अपने दैनिक जीवन में सफेद, क्रीम एवं पीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें | वृहस्पतिवार के दिन बेसन का लड्डू चार मंदिर में चढ़ावें तथा दान देवें । वृहस्पतिवार का ब्रत रखें । अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story