आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cza
WhatsApp Channel Join Now

28 मार्च 2024 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 28 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं सूर्य ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। आपके जीव में कई बार अप्रत्याशित घटनाएं घटित होगी । किसी भी विषय या समस्या पर त्वरित निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता होगी।

व्यस्त रहना अधिक पसंद करेंगे। स्मरण शक्ति श्रेष्ठ होगी। राजनीतिक एवं सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। दया की भावना प्रबल रहेगी । जीवन के हर क्षेत्र में सहयोग मिलता रहेगा। खाली हाथ बैठना पसन्द नहीं करेंगे। कठिनाइयों क सहलेंगे। लेकिन किसी के समक्ष झुकेंगे नहीं । समय के साथ चलने में अद्भुत क्षमता होगी । दूरदर्शिता एवं वाक्‌पटुता सफलता में सहायक होगा। निजी कार्य को अधिक प्राथमिकता देंगे । दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। साधारण व सुरुचिपूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे। जिससे एक बार मिल लेंगे वह कभी भूल नहीं पायेगा।

जीवन में कठिनाई की स्थिति में अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनावें। अपने दैनिक जीवन में पीला, सुनहरा, नारंगी रंग का प्रयोग अधिकतम करें। आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें। लाल रंग का रूमाल व पेन अपने पास रखें। मान-मर्यादा का ख्याल रखें | सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।  

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणिः सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग: पीला, सुनहरा एवं नारंगी
दिनांक : 1, 10, 19, 28 
जन्मरत्न : माणिक्य 
उपरतन : गार्नेट
अंक : 2,4,7 
जड़ी : बेलकी जड़ 
दिशा : पूर्व

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story