आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

22 मार्च 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 22 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं राहु ग्रह के पूर्ण प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। जीवन परिवर्तन एवं उथधल-पुथल से भरा रहेगा।

अपने ही महत्व को नहीं समझ पायेंगे। किसी भी विषय पर विचार करे लेकिन अपना विचार कब बदल देंगे कोई निश्चित नहीं रहेगा। कर्तव्य पालन आपके जीवन का प्रमुख अंग होगा। न स्वयं किसी बंधन को पसंद करते हैं और न ही दूसरों को बंधन में रखना पसंद करेंगे | तात्कालिक निर्णय लेने की क्षमता होने के कारण आप जो भी कदम उठायेंगे उसमें ख्याति मिलेगी। सोचने समझने की शक्ति अधिक रहेगी। समाज सुधारक व आधुनिक विचारों वाले व्यक्ति होंगे। जो भी घटना घटित होगी वह अप्रत्याशित रूप से होगी । विचार अस्थिर रहेंगे।

प्रेम प्रसंग में असफलता मिलेगी। जीवन में परेशानी की स्थिति में अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। अपनी आय का कुछ निश्चित प्रतिशत धन गरीबों की सेवा एवं सहायता में लगावें। अपने दैनिक जीवन में काले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। गाय को नियमित रूप से मीठी रोटी अवश्य खिलावें। अनुकूलता हेतु राहु यन्त्र सविधि पहनें । आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story