आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

95

18 मार्च 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 18 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह मंगल है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं मंगल ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। आपका जीवन संघर्षशील रहेगा। लेकिन हर परिस्थितियों में सामान्य रहेंगे।

आप कठिनाइयों को सह लेंगे। लेकिन किसी के समक्ष झुकना पसन्द नहीं करेंगे। आपके साथ आकस्मिक घटनाएँ घटित होगी। आप जो भी निर्णय लेंगे स्वतंत्र रूप से लेंगे। आप अपने कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान पसन्द नहीं करेंगे। आप कठोर अनुशासन प्रिय होंगे। आप कला सौन्दर्य संगीत प्रेमी होंगे। आप दूसरों को सहज ही अपना बना लेने में सक्षम होंगे। नेतृत्व गुण की आप में विशेषता रहेगी। आप अपने शत्रुओं के प्रति कठोर रुख अपनाएंगे। आप तड़क-भड़क व बाहरी आडम्बरों में ज्यादा विश्वास रखेंगे।

आप स्वाभिमानी व्यक्ति होंगे। जन कल्याण की भावना रहेगी। जीवन में परेशानी की स्थिति में अपने आशाध्य देव की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का पालन करेंगे। धर्म-अध्यात्म में आपकी रुचि रहेगी। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें। मंगलवार का ब्रत रखें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story