आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

a
WhatsApp Channel Join Now

14 मार्च 2024 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 14 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बुध है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं बुध ग्रह के पूर्ण प्रभाव में आजीवन रहेंगे । जीवन उथल-पुथल से भरा रहेगा। विपरीत समय में हताश नहीं होंगे।

आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोग स्वत: आपकी ओर आकर्षित होंगे। विद्या आरंभ में कठिनाई से प्राप्त होगी । कोई भी कार्य अपनी इच्छा के प्रतिकूल न करे नहीं तो आपका मानसिक संतुलन बिगड़ जायेगा। नये-नये खोज से सबको आश्चर्य चकित कर देंगे। अभिनय तथा ललित कलाओं में अधिक रुचि लेंगे। आपका परिचय क्षेत्र विस्तृत रहेगा। मित्रों व सुपरिचितों से सहयोग मिलता रहेगा। तर्क शक्ति तीत्र होगी। कला-संगीत-सौंदर्य की ओर झुकाव अधिक रहेगा। जीवन में आधुनिकता का समावेश रहेगा।

विश्वसनीय व निष्ठावान व्यक्ति होंगे। दूसरों के साथ घुल मिलकर सहज ही मन की बात जान लेंगे। दैनिक जीवन में हरा रंग का प्रयोग अधिकतम करें | बुधवार के दिन हरे रंग की वस्तुओं का दान करें। तामसिक भोजन ग्रहण न करें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। चमड़े की वस्तु का प्रयोग न करें। अहिंसा का पालन करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र
विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story