आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

vs
WhatsApp Channel Join Now

13 मार्च 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 13 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं राहु ग्रह से आजीवन के प्रभावी रहेंगे। व्यवधान आपके जीवन का प्रमुख अंग होगा। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। किसी भी कार्य को नये एवं रचनात्मक तरीकों से करेंगे । गलत कार्य के प्रबल विरोधी होंगे।

जनकल्याण में अधिक रुचि लेंगे। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। अपने परिवार में सुखी नहीं रहेंगे। तन-मन-धन से लोक-कल्याणकारी कार्यों में सदैव तत्पर रहेंगे। आपमें अभिमान, ईर्ष्या द्वेष की भावना नहीं रहेगी । सामाजिक कृत्यों में अधिक रुचि लेंगे। जीवन में अनुशासन व कर्तव्यपालन को विशेष महत्व देंगे। छोटी-छोटी समस्या को अधिक महत्व नहीं देंगे। कठोर परिश्रम ही प्रगति की ओर अग्रसर कर सकेगी। छोटी-छोटी समस्या को अधिक महत्व नहीं देंगे। दूसरों का नुकसान करके आप अपना कार्य करने में तत्पर रहेंगे। विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा।

अनुकूलता हेतु इष्ट देवी-देवता की अर्चना करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र-विचित्र चमकीले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। 8 अमावस्या तक काली उड़द से सूखे नारियल को भरकर दक्षिणा सहित दान देवें । शनिवार का ब्रत रखें । समाज सेवा निष्काम भाव से करें। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story