आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

vd
WhatsApp Channel Join Now

12 मार्च 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 12 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह बृहस्पति है। इस माह का अधिपति ग्रह बृहस्पति है । बृहस्पति ग्रह से आप आजीवन प्रभावी रहेंगे। पढ़ने-लिखने में अधिक मन लगेगा। बुद्धिवादी होने के कारण प्रेम व विवाह के सम्बन्ध में बड़ी सूझ-बूझ से काम लेंगे।

विनम्र व दयालु स्वभाव के कारण किसी भी क्षेत्र में किसी से मनमुटाव या अनबन नहीं रहेगा। स्वार्थ की भावना विशेष रूप से विद्यमान रहेगी। आध्यात्मिक कृत्यों की ओर आपकी अभिरुचि रहेगी। विनोदी भी होंगे। धर्म में आस्था रहेगी । वाद-विवाद से दूर रहना पसन्द करेंगे। कोई भी व्यक्ति आप पर सहज ही विश्वास कर लेगा। स्वयं के प्रयतत से सफलता प्राप्त करेंगे । यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी | गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा। स्वयं की प्रगति देखकर अहं की भावना जागृत होगी। बात ही बात में अपरिचितों को अपने वश में कर लेंगे। निम्न स्तर का कार्य नहीं करेंगे।

जीवन में परेशानी की स्थिति में अपने देवकक्ष में नियमित रूप से घी का दीपक अवश्य जलावें। अपने दैनिक जीवन में क्रीम रंगं का प्रयोग अधिकतम यन्त्र करें। बृहस्पतिवार को भींगा हुआ चने का दाल, गुड़, केला गाय को खिलावें | अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें | सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story