आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

56
WhatsApp Channel Join Now

10 मार्च 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 10 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं सूर्य ग्रह से जीवन पर्यन्त प्रभावी रहेंगे। आप प्रतिभावान व महत्वाकांक्षी व्यक्ति होंगे। भौतिक सुख-सुविधा हेतु सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। त्वरित निर्णय लेने में आपमें अदभुत क्षमता होगी।

अनुशासन को अधिक महत्व देंगे। जनसम्पर्क उच्चस्तर का रहेगा। किसी से भी आपका काम निकलताने में सक्षम रहेंगे । किसी के दबाव में रहकर कोई कार्य नहीं करेंगे। व्ययशील प्रवृत्ति के कारण धन का अभाव रहेगा। जीवन उतार-चढ़ाव से परिपूर्ण रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में आप अधिक रुचि लेंगे। नेतृत्व क्षमता प्रबल रहेगी। स्वार्थगुण विद्यमान रहेगा। जीवन में प्रगति धीमी गति से होगी। मित्रों से आपको मनोवांछित सहयोग मिलेगा। कठोर अनुशासनप्रिय होंगे । कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी। किसी भी बात को स्पष्ट एवं दो टूक शब्दों में कहेंगे। जीवन में कठिनाइयों की निवृत्ति हेतु आपको चाहिए कि आप नियमित रूप से देव-अर्चना अवश्य करें।

अपने दैनिक जीवन में नारंगी रंग का प्रयोग अधिकतम करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें । गाय को नियमित रूप से मीठी रोटी खिलावे आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story