आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

56
WhatsApp Channel Join Now

05 मार्च 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 5 मार्च है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बुध है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप बृहस्पति एवं बुध ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से जीवन पर्यन्त युक्त होंगे। प्रभावशाली व्यक्तित्व के व्यक्ति होंगे। किसी के अधीन नहीं रहना चाहेंगे । स्वभाव से गंभीर चिन्तक एवं विचरण होते हुये भी प्रत्येक क्षेत्र में प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे । स्पष्टवादिता आपके लिए घातक सिद्ध होगा।

आध्यात्मिक
विचार-धारा में प्रगतिशीलता तथा यथार्थवाद का अद्भूत समन्वय मिलेगा। वैवाहिक जीवन असफल रहेगा। धनोपार्जन में बहुत कुशल रहेंगे । विचारों में धार्मिकता के साथ-साथ दार्शनिकता भी देखने को मिलेगी। जनसम्पर्क विस्तृत रहेगा। जीवन में आधुनिकता का समावेश रहेगा। उद्देश्य की पूर्ति हेतु सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। आत्मिक शान्ति के लिए जीवन में अनेक परिवर्तन करेंगे। आपसे साधारण व असाधारण विश्लेषणात्मक क्षमता होगी। नये-नये विचार प्रफुल्लित होंगे। परेशानी की स्थिति में अपने आराध्य देवी-देवता की अर्चना बराबर करें।

अपनी आय का कुछ निश्चित प्रतिशत धन असहयो की मदद में लगावें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंग का प्रयोग अधिकतम करें। बुध कवच का पाठ करें। बुधवार के दिन ब्रत रखें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story