आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

256
WhatsApp Channel Join Now

28 फरवरी 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 28 फरवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं सूर्य ग्रह के पूर्ण प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। आप प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी होंगे। आप कोमल एवं उदार प्रकृति के व्यक्ति होंगे। आप सहनशील एवं गम्भीर प्रकृति के होंगे। मार्ग-निर्देशन के क्षेत्र में आप अग्रणी रहेंगे।

आपका परिचय क्षेत्र विस्तृत होगा। आपकी स्मरण शक्ति श्रेष्ठ रहेगी। व्ययशील प्रवृत्ति के कारण आपके पास सदैव धन का अभाव रहेगा। राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र की ओर झुकाव अधिक रहेगा। आपका क्रोधी स्वभाव यदा-कदा आपके लिए जी का जंजाल बन जायेगा। मित्रों से आपको मनोवांछित सहयोग मिलता रहेगा। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी। आप अपने जीवन में निजी स्वार्थ को अधिक महत्व देंगे। आप अपने उद्देश्य के प्रति पूर्ण रूप से सजग रहेंगे। आप अपने जीवन में अनुशासन को विशेष महत्व देंगे। जीवन में अनुकूलता हेतु इष्ट देवी देवता की अर्चना करें।

अपने दैनिक जीवन में पीला, सुनहरा एवं नारंगी रंग का प्रयोग अधिकतम करें। गेहूँ, गुड़, लाल, पुष्प, ताँबे का टुकड़ा दक्षिणा सहित रविवार को दान देवें। सदाचार का पालन सदैव करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें । सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story