आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

vs

26 फरवरी 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 26 फरवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि ग्रह के पूर्ण प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। आप उत्साही, एकान्तप्रिय व परिश्रमी व्यक्ति होंगे। आपकी इच्छाशक्ति दृढ़ होगी। आपका व्यक्तित्व रहस्यमय रहेगा। आपके सहानुभूति होगी। आपकी स्मरणशक्ति तीब्र रहेगी ।

आपके कार्यों में नबीनता का पुट भी रहता है। आय के जीवन में उत्थान-पतन लगा रहेगा। दूसरों की सहायता के लिए आप हमेशा लालायित रहेंगे। परतन्त्रता आपको नापसंद है। आप अपना कार्य न्यूनतम समय में सम्पन्न करना चाहेंगे । जिम्मेदारियों से बचने की प्रवृत्ति आप में रहेगी। अनुशासन के प्रति आप कठोर रूख अपनायेंगे। साहसिक कार्यों की ओर आपकी रूचि रहेगी। धार्मिक, आध्यात्मिक कृत्यों में आपका झुकाव अधिक रहेगा। छोटे कार्यों से आप संतुष्ट नहीं होंगे। अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी देवता की आराधना नियमित रूप से करें ।

अपने दैनिक जीवन में काला एवं भूरा रंग का प्रयोग अधिकतम करें| लोहे की अंगूठी मध्यमा अंगुली में धारण करें शनि यन्त्र भी धारण करें। शनिवार के दिन तेल का दान करें। शनिवार का ब्रत नियमित रूप से करें। सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। सुख-समृद्धि व सफलता हेतु रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story