आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

csx
WhatsApp Channel Join Now

17 फरवरी 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 17 फरवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठता ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आपके ऊपर शनि एवं मंगल ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन रहेगा। आपका व्यक्तित्व दूसरों को सम्मोहित करने वाला होगा | सेवा की भावना आप में प्रबल रहेगी । आप कुछ प्राप्त करने के लिए दृढ़ संघर्ष करना पड़ेगा। आप अपने जीवन में आर्थिक पक्ष को विशेष महत्व देंगे।

आज अपना कार्य स्वयं करने में विश्वास करेंगे । भौतिक सुख-सुविधा के लिए आप सदैव प्रयत्तशील रहेंगे। जन-कल्याण की ओर आपका रुझान रहेगा। आप ईर्ष्यालु भी होंगे जो आपकी प्रगति में बाधक होगा। सुक्ष्मदर्शिता आपका विशेष गुण होगा। हंसमुख स्वभाव के कारण अनजान व्यक्ति भी आपके सम्पर्क में आ जायेगा। आप भ्रमणशील प्रवृत्ति के होंगे।

आप धर्म के प्रति जागरूक रहेंगे। आप एक बेहतर मित्र होंगे लेकिन शत्रु के लिए आपके दिल में कोई स्थान नहीं रहेगा। कठिनाइयों की स्थिति में अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। अपने दैनिक जीवन में काले एवं भूले रंग का प्रयोग अधिकतम करें। तेल से निर्मित पदार्थ कुत्ते को या गरीब व्यक्ति को खिलावें। गाय को मीठी रोटी नियमित रूप से खिलावें | समाज सेवा निष्काम भाव से करें । अहिंसा का पालन करें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story