आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

scv
WhatsApp Channel Join Now

16 फरवरी 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 16 फरवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह केतु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं केतु ग्रह के पूर्ण प्रभाव में जीवन पर्यन्त रहेंगे। आप कल्पनाशील एवं स्वतन्त्र विचारों के व्यक्ति होंगे। आपके भाग्योर्न्ना में आपका ही प्रमुख हाथ होगा। आप दार्शनिक एवं आध्यात्मिक प्रकृति के व्यक्ति होंगे।

आप वास्तिविकता को अधिक महत्व देंगे। आमोद-प्रमोद में आप अपना समय अधिक नष्ट करेंगे। अध्ययन की ओर आपका विशेष झुकाव रहेगा। परिजनों से आपको असहयोग ही मिलेगा। कला एवं संगीत की ओर आपकी रूचि रहेगी। सुख-दुःख लाभ-हानि आपके जीवन के साथ लगा रहेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार के प्रति झुकाव अधिक रहेगा। आपके विचारों में उग्रता का समावे रहेगा। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी । भावुकता की स्थिति में आपको कोई कार्य या निर्णय हाथ में नहीं लेना चाहिए। अनुकूलता हेतु इष्ट देवी देवता की अर्चना करें। तन-मन-कर्म-वचन से पवित्र रहें ।

अपने दैनिक जीवन में पीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें। रविवार के दिन कुत्ते को पायस या सफेद मिठाई खिलावें | याचक को निराश न करें । मान-मर्यादा का ख्याल रखें । समाज सेवा निष्काम भाव से भरे। अहिंसा का पालन करें। सुख-समृद्धि व का के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण 
करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story