आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cxb

13 फरवरी 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 13 फरवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह राहु है। आप शनि एवं राहु ग्रह से आजीवन प्रभावी रहेंगे। आपके जीवन के अनेकों बार चढ़ाव के क्षण आयेंगे। आपका जनसम्पर्क सीमित रहेगा। रचनात्मक गतिविधियों में आप अधिक रुचि लेंगे। आपके कार्यो में नवीनता की झलक मिलेगी।

आप अपने जीवन में कर्तव्य पालन को अधिक महत्व देंगे। प्रदर्शन की भावना आपमें अधिक रहेगी। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आपको सहयोगियों से असहयोग ही मिलेगा । आपकी आदतें एवं स्वभाव निश्चित होंगे। मनोरंजन के निर्मित आप अधिक व्यय करेंगे। सामाजिक कृत्यों में आप अधिक रुचि लेंगे। आप अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

आप छोटी-छोटी समस्याओं को अधिक महत्व देंगे। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवन में परेशानी की स्थिति में अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र-विचित्र चमकीले रंग का प्रयोग अधिक करें। शीशे से बना छल्‍ला दायें हाथ की अनामिका में पहनें। शनिवार का ब्रत रखे। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। हिंसाजनित कार्य न करें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story