आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

vdf

11 फरवरी 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 11 फरवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आपके ऊपर शनि तथा चन्द्रमा ग्रह का सम्मिलित प्रभाव जीवन पर्यन्त रहेगा। आपका जीव संघर्षशील रहेगा। आप आकर्षक प्रतिभा के धनी होंगे। आपकी मानसिक शान्ति शारीरिक शक्ति की अपेक्षा बेहतर रहेगी। आप परम्परा से हटकर कार्य करने के शौकीन होंगे।

आप एक स्थान पर ज्यादा समय तक कार्य नहीं कर पायेंगे। आपमें प्रदर्शन की भावना अधिक रहेगी। भावना प्रधान व्यक्ति होने के कारण आपकी भावना को बहुत जल्दी ठेस लगेगी । आप किसी भी समस्या पर तुरन्त निर्णय लेने में स्वयं को असमर्थ सा महसूस करेंगे। कला-सौन्दर्य की ओर आपका विशेष झुकाव रहेगा। आपका मुख्य उद्देश्य लक्ष्य की प्राप्ति होगा।

आपका गृहस्थ जीवन सामान्य-सा रहेगा। जीवन में कठिनाइयों की स्थिति में अपने आराध्य देव की पूजा एवं अर्चना नियमित करें| अपने दैनिक जीवन में क्रीम रंग का प्रयोग अधिकतम करें। पूर्णिमा सोमवारी को सफेद गाय बछिया सहित दान देवें | सोमवार का ब्रत रखें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। याचक को निराश न करें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story