आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ac

04 फरवरी 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 4 फरवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं राहु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। आप समाज सुधारक एवं आधुनिक विचारों के व्यक्ति होंगे। आपका जीवन परिवर्तनशील रहेगा। दृढ़ निश्चय एवं कठिन परिश्रम से ही आप सफलता हासिल कर सकेंगे। आपसे सोचने समझने की शक्ति अधिक सरेगी।

आपका प्रत्येक कार्य बाधापूवर्क सम्पन्न होगा। जनकल्याण की और आपकी रुचि अधिक रहेगी। बाहरी आड्म्बर एवं तड़क-भड़क की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा। स्वार्थ की भावना आपने विशेषरूप से विद्यमान रहेगी। आप स्वतन्त्र निर्णय नहीं ले पाएंगे यही कारण है कि आप अपने कार्य दूसरों की सलाह से करेंगे। आपके मन की बात कोई नहीं जान पाएगा। आप अपने जीवन में आधुनिकता को विशेष महत्व देंगे। आप अपने कार्य में किसी प्रकार का विलम्ब या व्यवधान पसन्द नहीं करेंगे। प्रेम-प्रसंग में आपको विफलता का सामना करना पड़ेगा। कठिनाइयों की स्थिति में अपने देवकक्ष में नियमित रूप से घी का दीपक अवश्य जलावें।

अपनी आय का कुछ निश्चित प्रतिशत धन जरूरतमन्दों की सेवा में लगाएँ। अपने दैनिक जीवन में काले रंग की वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें । अमावस्या को उरद की दाल से बने पकौड़ों पर दही डालकर खिलाएँ चील-कौवे को खिलाएँ। सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story