आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

2
WhatsApp Channel Join Now

31 जनवरी 2024 बुधवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। आपका जन्मतिथि 31 जनवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आपके ऊपर शनि एवं राहु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन बना रहेगा। आपका जीवन गतिशील रहेगा। आप कोई भी कार्य करें उसमें एक बार व्यवधान अवश्य उत्पन्न होगा। कठिन परिश्रम से ही

आप सफल हो सकेंगे। आपके जीवन में अप्रत्याशित रूप से अनेकों बार घटनाएं घटित होंगी। आप अपने कार्य में विलम्ब या व्यतिक्रम पसन्द नहीं करेंगे। सामाजिक कृत्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे। आपमें समझने की शक्ति अधिक रहेगी। आप अपने जीवन में अनुशासन व कर्तव्यपालन को अधिक महत्व देंगे। आप किसी के भी विश्वासपात्र रहेंगे। आप स्वतन्त्र निर्णय नहीं ले पायेंगे । बाहरी आडम्बरों व तड़क-भड़क में आप अधिक रुचि लेंगे। आप अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। भोग-विलासिता के निमित्त अधिक व्यय करेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। जनकल्याण की भावना भी रहेगी। सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की आराधना अवश्य करें।

अपने दैनिक जीवन में चित्र-विचित्र चमकीले रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। राहु यंत्र गले में धारण करें | अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन करें | अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story