आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

CS
WhatsApp Channel Join Now

26 जनवरी 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 26 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शनि है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप आजीवन शनिग्रह से प्रभावी रहेंगे। आपके जीवन में अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। हंसमुख स्वभाव के कारण अनजान व्यक्ति भी आपके सम्पर्क में आ जायेगा। आप उत्साही एकान्तप्रिय एवं परिश्रमी व्यक्ति होंगे। आप अपना कार्य स्वयं करने में विश्वास करेंगे।

आप ऊपर से कठोर होते हुए भी अत्यन्त कोमल एवं दयालु प्रवृत्ति के व्यक्ति होंगे। आपकी इच्छा सदैव ऊँचा पद एवं बड़ा व्यापार करने की होगी। आप सहज ही कुछ भी प्राप्त नहीं कर पायेंगे। इसके लिए आपको कठिनाइयों के दौर से गुजरना पड़ेगा। आपफें ईर्ष्या की भावना भी रहेगी। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी मित्रों के लिए न तो आप एक बेहतर मित्र साबित होंगे लेकिन शत्रुओं के लिए आपके दिल में कोई स्थान नहीं रहेगा। आप कोई भी कार्य बिना प्रदर्शन की भावना से करेंगे।

आप क्रोधी स्वभाव के होंगे। क्रोध की अधिकता में आप अपना अहित कर लेंगे। कष्ट की स्थिति में अपने कुल देवी-देवता की अर्चना करें। अपने जीवन में हरा एवं नीला रंग का प्रयोग अधिकतम करें। शनिग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। शुद्ध शाकाहार जीवनयापन करें। परोपकारी बनें। आरोग्य व सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ  शं शनैश्चराय नमः 
मास : जनवरी, अप्रैल एवं दिसम्बर
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 8, 17, 26, 35, 44, 53, 62, 71
दिन : सोमवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : हरा, नीला, काला एवं भूरा
दिनांक : 8, 17, 26
जन्मरत्न : नीलम
अंक :  2,4, 6, 7 
उपरत्न : नीली

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जनवरी से 20 फरवरी, 20 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story