आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

sccs
WhatsApp Channel Join Now

23 जनवरी 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। आपका जन्मतिथि 23 जनवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बुध है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं बुध ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका व्यक्तित्व आकर्षक होगा। आप प्रभावशाली व्यक्तित्व के धनी होंगे। आपके विचारों में स्थिरता का समावेश रहेगा। अतीन्द्रिय ज्ञान की आपमें अद्भुत क्षमता होगी। विलम्ब सौन्दर्य के प्रति आप अधिक आकर्षित रहेंगे। स्वार्थगुण आपमें विशेष रूप से विद्यमान रहेगा।

आप दूसरों के साथ घुलमिल कर सहज ही उनके मन की बात जान लेंगे। व्यर्थ का समय गँवाना आप पसन्द नहीं करेंगे। आपके मन मस्तिष्क में सदैव नये-नये विचार पल्‍लवित होते रहेंगे। आप चंचल प्रवृत्ति के दयालु व मिलनसार व्यक्ति होंगे। आपके स्रोत एक से अधिक रहेंगे। मनोविनोद की ओर आपका रुझान अधिक रहेगा। आप अपने जीवन में व्यवहारिकता को विशेष महत्व देंगे। आपकी तर्कशक्ति तीव्र होगी। विपरीत परिस्थितियों में आप हताश होने की अपेक्षा दुगुने जोश के साथ अपने कार्य में लगे रहेंगे। प्रतिकूलता के समय अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें।

अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। बुधवार के दिन हरे रंगों की वस्तुओं का दान भी करें| शुद्ध शाकाहार जीवन व्यतीत करें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। गाय को मीठी रोटी नियमित रूप से खिलावें। परोपकार की भावना अपनायें। अहिंसा का पालन करें। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story