आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

aca
WhatsApp Channel Join Now

22 जनवरी 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 22 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं राहु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका जीवन परिवर्तन एवं उथल-पुथल से भरा रहेगा। आपकी आदतें एवं स्वभाव निश्चित होंगे। आप के साथ जो भी घटना घटित होगी वह आकस्मिक रूप से होगी।

आप अपने ही महत्व को नहीं समझ पायेंगे। आपके प्रत्येक कार्यों में नबीनता की झलक मिलेगी। आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा। आप दृढ़ निश्चय एवं कठिन परिश्रम से ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आप दूसरों का नुकसान करके भी अपना कार्य करने को तत्पर रहेंगे। आप किसी भी विषय पर विचार करें लेकिन आप अपना विचार कब बदल देंगे कोई निश्चित नहीं रहेगा। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। रचनात्मक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी । जनकल्याण की भावना प्रबल रहेगी ।

आपमें स्वतंत्र निर्णय क्षमता का अभाव रहेगा। आपमें प्रदर्शन की भावना भी पाई जायेगी । प्रेम-सम्बन्धों में आपको विफलता ही हाथ लगेगी। जीवन में कठिनाइयों के समय अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र-विचित्र चमकीले रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। राहु यंत्र गले में पहनें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। गो-सेवा नित्य करें । सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : 3रां राहुवें नमः मास: फरवरी, जून एवं अगस्त

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story