आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

DV

20 जनवरी 2024 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 20 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है। इस माह का प्रतिनिधि ग्रह शनि है। आप शनि एवं चन्द्रमा ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपके विचार अस्थिर एवं उलझे हुए होंगे। आप छोटी-छोटी बातों से विचलित हो जायेंगे। आपके सम्मोहक व्यक्तित्व के कारण अनजान व्यक्ति भी आपके सम्पर्क में आ जायेगा।

आपमें स्वतन्त्र निर्णय क्षमता का अभाव रहेगा। आप किसी भी कार्य को निःस्वार्थ भाव से करेंगे। आप किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे । रचनात्मक कृत्यों में आप अपना समय अधिक नष्ट करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। मित्रों से आपको असहयोग ही मिलेगा। कला-संगीत में आपकी रुचि रहेगी । साहसिक कार्यों की ओर आपका झुकाव रहेगा | प्रेम-सौन्दर्य एवं ललित कलाओं की ओर रुचि रहेगी। आपको जनसम्पर्क का लाभ मिलेगा। आपका मुख्य उद्देश्य लक्ष्य की प्राप्ति होगा। आपमें प्रदर्शन की भावना अधिक रहेगी। आप एक स्थान पर ज्यादा देर तक कार्य नहीं कर पायेंगे।

आपका स्वभाव दयालु रहेगा। सुख-समृद्धि हेतु आप अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें । तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का पालन करें । अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें| सफेद रंग से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। सदाचार का पालन करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story