आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

626
WhatsApp Channel Join Now

16 जनवरी 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ । आपका जन्मतिथि 16 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। शनि एवं केतु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आपके ऊपर आजीवन बना रहेगा। आप कल्पनाशील एवं स्वतंत्र विचारों के व्यक्ति होंगे। आपका जीवन आकस्मिकताओं से परिपूर्ण रहेगा। आपका स्वभाव कुछ रहस्यमयी होगा। आप दूसरों के मन की बात सहज ही जान लेंगे।

आप जिससे भी एक बार मिल लेंगे वह आपको भूल नहीं पायेगा। आप एकान्त में रहना पसन्द करेंगे। आमोद-प्रमोद में आपका अधिक समय नष्ट होगा। परिवार से आपको असहयोग ही मिलेगा। स्थान-परिवर्तन के अवसर आपके जीवन में कई बार आयेंगे। आपसी सलाह के बावजूद आप जो भी निर्णय लेंगे वह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष होगा। राजनैतिक एवं सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी। जनकल्याण की भावना आपमें विशेष तौर से रहेगी। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका गुण होगा। आप छोटी-छोटी समस्याओं को अधिक महत्व नहीं देंगे। आप कभी भी सन्तुष्ट नहीं होंगे। यह असन्तुष्टि आपको कार्यशील बनाए रखेगी।

आपको याददाश्त श्रेष्ठ होगी । सुख-समृद्धि हेतु अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना अवश्य करें। दैनिक जीवन में गुलाबी रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। अपने जन्मतिथि दिनांक से सम्बन्धित ग्रह की पूजा करें। चाँदी का छलला कनिष्ठा अंगुली में पहनें तथा केतु यन्त्र धारण करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न पहुँचाए। परोपकार की भावना अपनाएँ। भाग्योदय के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story