आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

5646

15 जनवरी 2024 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। आपका जन्मतिथि 15 जनवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आपके ऊपर शनि एवं शुक्र ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन बना रहेगा। आपका जीवन गतिशील रहेगा। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली होगा। आकस्मिकता आपके जीवन की प्रधान विशेषता होगी। आप सदैव कुछ न कुछ सोचते रहेंगे।

आपमें बुद्धि एवं भावना का अद्भुत तालमेल रहेगा। आपका जीवन शान्ति और धैर्य का सूचक रहेगा। आप बन सँवर कर रहना ज्यादा पसन्द करेंगे। आप किसी भी कार्य को बहुत ही शीघ्रता से समझने एवं करने में सक्षम होंगे। मार्ग-निर्देशन के क्षेत्र में आप अग्रणी होंगे। त्वरित निर्णय व दूरदर्शिता आपकी प्रगति में सहायक होगा। आप भावुकता से ओत-प्रोत रहेंगे। आप शारीरिक श्रम की अपेक्षा मानसिक श्रम को अधिक महत्व देंगे। आप स्वयं के प्रयत्नों से ही सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

आप किसी भी बात को लेकर तुरन्त निराश हो जायेंगे। आपकी स्मरण शक्ति श्रेष्ठी होगी। आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। श्रृंगार एवं सौन्दर्य में आपकी विशेष रुचि रहेगी। अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की आराधना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। साथ ही शुक्रवार के दिन इन्हीं रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। कनिष्ठा में चाँदी का छलला धारण करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का पालन करें। सदाचार का पालन करें। परोपकारी बनें। सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ शुं शुक्राय नमः 
मास : फरवरी, अप्रैल एवं नवम्बर
व्रत : शुक्रवार
वर्ष : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60, 69
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : हल्का नीला एवं सफेद
दिनांक : 6, 15, 24
जन्मरत्न : हीरा
अंक :   4, 5, 8 
उपरत्न : सफेद पुखराज

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 अप्रैल से 21 मई, 23 सितम्बर से 20 अक्टूबर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story