आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

cs

14 जनवरी 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 14 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बुध है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप आजीवन शनि एवं बुध ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका व्यक्तित्व विशाल एवं आकर्षक होगा। आपके जीवन मे सुख-दुःख लाभ-हानि बने रहेंगे। आपको जीवन में प्रत्येक क्षेत्र में कठिनाइयों के पश्चात ही सफलता प्राप्त होगी । आपमें अतीन्‍न्द्रिय ज्ञान की अद्भुत क्षमता रहेगी। आपके जीवन में आधुनिकता का समावेश रहेगा।

आप अपने साथ-साथ दूसरों को भी प्रसन्‍न रखने में सक्षम होंगे। आप किसी के दबाव में नहीं रहना चाहेंगे। आप किसी भी कार्य को करने में पूर्व योजना बना कर ही उस कार्य को सम्पादित करेंगे । कठिनाइयों के समय में आपके स्वजन व मित्र आपके लिए सहायता सिद्ध होंगे। आपके अपने जीवन में मनोरंजन एवं यात्रा का भरपूर अवसर मिलेगा। सेवा भावना आपमें प्रबल रहेगी । आप में त्वरित निर्णय लेने की अदभुत क्षमता होगी। कभी-कभी आप कई कार्य को एक साथ करने की कोशिश करेंगे। जिससे हानि भी संभव होगी | कला-सौन्दर्य-संगीत में आपका रुझान रहेगा। जीवन में प्रगति के लिए अपने इष्टदेवी-देवता की आराधना अवश्य करें।

अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें । बुधवार के दिन हरे रंगों की वस्तुओं का दान भी करें । गाय को मीठी
रोटी नियमित रूप से खिलावें। गो-सेवा नित्य करें। शुद्ध शाकाहार जीवन व्यतीत करें। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
व्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 14, 23, 32, 41, 50, 59, 68
दिन :  रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 14, 23
जन्मरत्न : पन्‍ता
अंक :  4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 मई से 20 जून, 21 अगस्त से 20 सितम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story