आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

fbd

12 जनवरी 2024 शुक्रवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 12 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप आजीवन शनि एवं बृहस्पति ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में रहेंगे। आप उदार एवं बुद्धिमान व्यक्ति होंगे। आपका मस्तिष्क गतिशील रहेगा। किसी के समक्ष झुकाव आपके लिए असहनीय होगा। आपका आत्मविश्वास अटूट एवं दृढ़ होगा।

आप हमेशा कुछ न कुछ करते रहेंगे। आप कोई भी कार्य स्वतन्त्र रूप से करेंगे। आप किसी का अहित नहीं सोचेंगे। आप कठोर अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। आप अपने बातों या विचारों को सबके समक्ष कलात्मक व सुरुचिपूर्ण ढंग से प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। आप किसी भी कार्य को सूक्ष्मता से जानना चाहेंगे। राजनैतिक व सामाजिक क्रिया-कलापों में आपकी रुचि रहेगी । ग्रहस्थ जीवन मधुर रहेगा। साहसिक कार्यों में भी आपकी अभिरुचि रहेगी। आप जहाँ भी रहेंगे वहाँ का वातावरण अपने मनोनुकूल बना लेने में सक्षम होंगे। आप निजी स्वार्थ को अधिक महत्व देंगे। मौजमस्ती व स्वइच्छापूर्ति हेतु आप अधिक व्यय करेंगे। ये व्यक्ति हानि पहुँचाने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना बराबर करें।

अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। वृहस्पति ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनायें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story