आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

fbvxd
WhatsApp Channel Join Now

11 जनवरी 2024 गुरूवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। आपका जन्मतिथि 11 जनवरी है । अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं चन्द्रमा ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त होंगे। आपका स्वभाव अत्यन्त कोमल एवं चंचल होगा। आपके विचार अस्थिर होंगे। सौन्दर्य के प्रति आपकी विशेष रुचि रहेगी। आपका मस्तिष्क तीव्र होगा। आप भावुक एवं अत्यन्त उदार भी होंगे।

आपकी कल्पनाशक्ति तीब्र होगी। अत्यधिक कल्पनाशील एवं भावुक होने के कारण जीवन संघर्षमय बना रहेगा। आप एक ही स्थान पर ज्यादा देर नहीं टिक पायेंगे। आप तुरन्त निर्णय लेने में स्वयं को असमर्थ महसूस करेंगे। ललित कला में भी आपकी रुचि रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। चन्द्रमा तत्व की प्रधानता के कारण आपमें स्त्रीत्व गुण अधिक रहेगा। आप किसी भी बात को बढ़ा-चढ़ाकर कहेंगे। आपके भावनाओं को बहुत जल्दी ठेस लगेगी। आप सादा जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। अतीन्द्रिय ज्ञान की आपमें अद्भुत क्षमता होगी। तड़क-भड़क एवं व्यर्थ का दिखावा आप अधिक पसन्द करेंगे। नेतृत्व गुण की प्रधाना रहेगी। सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें।

अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें| सोमवार के दिन इन्हीं रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनायें। सदाचार का पालन करें। गो-सेवा नित्य करें। सुख-समृद्धि के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story