आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

dsv
WhatsApp Channel Join Now

07 जनवरी 2024 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 7 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह केतु है। इस माह का अधिपति ग्रह शनि है। आप शनि एवं केतु ग्रह से सम्मिलित प्रभाव में आजीवन बने रहेंगे। आप कल्पनाशील एवं स्वतंत्र विचारों के व्यक्ति होंगे। आपके कार्यों में नवीनता की झलक मिलेगी | आपके जीवन में आकस्मिक परिवर्तन कई बार होंगे । .

आपकी याददाश्त श्रेष्ठ होगी । प्रतिकूल परिस्थितियों में आप आत्मसंयम बनाये रख सकेंगे। आप बात ही बात में दूसरों के मन की बात जान लेंगे। आपका जन्मतिथि सम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। आपको जनसम्पर्क का लाभ भी मिलेगा। आप समयानुसार अपने आपको ढाल लेंगे। आपसी सलाह के बावजूद आप जो भी निर्णय लेंगे वह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष होगा। आप एकान्त में रहना अधिक पसन्द करेंगे । आपकी रुचि संगीत में भी रहेगी । मौजमस्ती में आप अधिक समय नष्ट करेंगे । आपका कोई भी कार्य बाधापूर्वक सम्पन्न होगा। आप न तो किसी के अधीनस्थ रहेंगे और न ही कार्य करेंगे। जोखिम भरे कार्यों में भी आपका रुझान रहेगा ।

आपका गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जनकल्याण को भावना प्रबल हेगी। सुख-समृद्धि हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में गुलाबी रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। चाँदी का छलला कनिष्ठा अंगुली में पहनें तथा केतु यन्त्र धारण करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न पहुँचाए। परोपकार की भावना अपनाएँ। सफलता के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story