आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

[p[
WhatsApp Channel Join Now

02 जनवरी 2024 मंगलवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्मतिथि 2 जनवरी है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है। इस माह का प्रतिनिधि ग्रह शनि है। आप शनि एवं चन्द्रमा ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपके विचार अस्थिर एवं उलझे हुए होंगे। आपका जीवन परिवर्तनशील रहेगा। आप किसी कार्य की शुरुआत बड़े उत्साह से करेंगे। लेकिन जरा सा मन बदलते ही उसे अधूरा छोड़ देते हैं। और किसी दूसरे कार्य पर लग जायेंगे। यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी।

आपके शब्दकोष में शिथिलता या हानि के लिए कोई स्थान नहीं रहेगा। अतीन्द्रिय ज्ञान की आप में अद्भुत क्षमता रहेगी । नियम-संयम के प्रति आप सदैव जागरूक व सतर्क रहेंगे। आपका पारिवारिक जीवन कष्टकर रहेगा। नेतृत्व गुण की आपें प्रधानता रहेगी । प्रेम-सौन्दर्य एवं ललित कलाओं की ओर आपका झुकाव अधिक रहेगा।

आपमें सहयोग की भावना भी रहेगी। धन-संचय में आप रुचि लेंगे। रचनात्मक कार्य में समय अधिक नष्ट होगा। सुख-समृद्धि हेतु आप नियमित रूप से अपने इृष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। सोमवार के दिन इन्हीं रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। चाँदी का कड़ा दाहिने हाथ में पहनें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनावें | सदाचार का पालन करें । समाज सेवा निष्काम भाव से करें | सुख-समृद्धि व सफलता के लिए रत्न या उपरत्त तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ सों सोमाय नमः 
मास : अप्रैल, सितम्बर एवं नवम्बर
व्रत : सोमवार
वर्ष : 2, 11, 20, 29, 38, 47, 56, 65
दिन :  सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 2, 11, 20, 29
जन्मरत्न : मोती
अंक :  1,4, 7  
उपरत्न : मून स्टोन

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 20 जून से 27 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story