आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

sxc
WhatsApp Channel Join Now

28 दिसंबर 2023 गुरूवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 28 दिसम्बर है। अंकज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह सूर्य है। आपका जन्मांक सिंह राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप आजीवन वृहस्पति एवं सूर्य ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आप प्रभावशाली व्यक्तित्व के स्वामी होंगे। आप सहनशील एवं गम्भीर प्रवृत्ति के होंगे।

आपके जीवन में अनेकों बार उतार-चढ़ाव के क्षण आयेंगे। लेकिन आप समय के अनुकूल चलने में विश्वास करेंगे। आप शारीरिक और  मानसिक दोनों रूपों से कार्य करने में सक्षम होंगे। कार्य निर्देशन के क्षेत्र में आप अग्रणी होंगे। आप किसी भी बात को सबके समक्ष स्पष्ट एवं दो टूक शब्दों में कहेंगे। आप किसी से भी अपना कार्य निकलवाने में सक्षम रहेंगे। आप सदैव कुछ न कुछ नया करने की सोचेंगे। आपका सम्पर्क क्षेत्र विस्तृत रहेगाक आप एक बार जो भी निर्णय लेंगे उस पर अन्त तक कायम रहेंगे। आपके जीवन में प्रगति बहुत धीमे गति से होगी। आप साधारण व व्यवस्थित जीवन व्यतीत करना चाहेंगे। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा । राजनैतिक सामाजिक क्रियाकलापों में रुचि रहेगी। कष्ट निवारण हेतु अपने कुल देवी-देवता को पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें।

अपने दैनिक जीवन में नारंगी एवं सुनहरा रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। लाल रंग की वस्तुओं का दान भी करें। लाल वस्त्र में गेहूँ, गुड़, लाल फूल, तांबे का सिक्‍का दक्षिणा सहित रविवार के दिन दान में देवें। सदाचार का पालन करें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें। अहिंसा का पालन करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ घृणि सूर्याय नमः 
मास : जनवरी, जुलाई एवं दिसम्बर
व्रत : रविवार 
वर्ष : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64
दिन : रविवार, बुधवार एवं गुरुवार 
रंग : नारंगी, सुनहला एवं पीला
दिनांक : 1, 10, 19, 28
जन्मरत्न : माणिक्य
अंक :  2,4,7 
उपरत्न : गार्नेट ( तामड़ा )

वर्ष का महत्वपूर्ण समपय - 22 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story