आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

ca
WhatsApp Channel Join Now

25 दिसंबर 2023 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 25 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह केतु है। आपका जन्मांक मीन राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं केतु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका जीवन उथल-पुथल और संघर्षों से भरा रहेगा। आप भावुक प्रवृत्ति के संकोची एवं शान्तिप्रिय व्यक्ति होंगे। आप छोटी-छोटी उलझनों को महत्व नहीं देंगे। व्यवधान आपके जीवन का प्रमुख अंग होगा।

आपके विचार परिवर्तनशील होंगे। आपसी सलाह के बावजूद आप जो भी निर्णय लेंगे। वह निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र होगा। स्थान परिवर्तन के अवसर आपके जीवन में कई बार आयेंगे। अतीन्द्रिय ज्ञान की आपमें अद्भुत क्षमता होगी। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका प्रमुख गुण होगा। जो भी व्यक्ति आपसे एक बार मिल लेगा वह कभी भी आपको नहीं भूल पायेगा।

आपका जनसम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। आप एकान्त में रहना पसन्द करेंगे। परिजनों से आपको असहयोग ही मिलेगा । जनकल्याण की भावना आपमें प्रबल रहेगी । राजनैतिक एवं सामाजिक क्रियाकलापों की ओर आपका रुझान अधिक रहेगा। कठिनाइयों की निवृत्ति हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें। अपने दैनिक जीवन में गुलाबी रंग का प्रयोग अधिकतम करें | चाँदी की छलला कनिष्ठा अंगुली में पहनें तथा केतु यन्त्र धारण करें । अपने जन्मदिनांक से सम्बन्धित ग्रह की पूजा करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न पहुँचाएँ। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story