आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

hj
WhatsApp Channel Join Now

21 दिसंबर 2023 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 21 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। आपका जन्मांक धनु एवं मीन राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप बृहस्पति ग्रह के आजीवन प्रभावित रहेंगे। आप बुद्धिमान एवं उदार हृदय वाले व्यक्ति होंगें। आप समय के अनुकूल कार्य करने में विश्वास करेंगे।

आप बात ही बात में अपरिचितों को भी अपने पक्ष में कर लेंगे। आप न तो किसी के कार्य में बाधा डालेंगे और न ही स्वयं चाहेंगे कि कोई आपके कार्य में बाधा व्यवधान उत्पन्न करें। आप न तो किसी के समक्ष झुकना और न ही किसी के अधीनस्थ कार्य करेंगे। आप निम्न स्तर का कार्य नहीं करना चाहेंगे। स्वार्थ गुण की भावना आप में विशेष रूप से विद्यमान रहेगी। आप नवज्ञान प्राप्त करने के इच्छुक होंगे। भोग-विलासिता के निमित्त आप अधिक व्यय करेंगे। धार्मिक आध्यात्मिक कृत्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। राजनैतिक सामाजिक क्रियाकलापों में भी आपकी अभिरुचि रहेगी । संगीत एवं साहसी कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी।

आपका गृहस्थ जीवन मधुर रहेगा। प्रतिकूलता में कमी हेतु अपने इष्ट देवी देवता की आराधना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का इस्तेमाल अधिकतम करें। वृहस्पति ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। शुद्ध शाकाहार जीवन व्यतीत करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का अपनावें | धर्म अपनावें। समाज सेवा निःस्वार्थ भाव से करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story