आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

23
WhatsApp Channel Join Now

09 दिसंबर 2023 शनिवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 9 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह मंगल है। आपका जन्मांक मेष व वृश्चिक राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं मंगल ग्रह के प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका जीवन संघर्षशील रहेगा। आपका व्यक्तित्व आकर्षक होगा।

आप हर परिस्थितियों में सामान्य रूप से करेंगे। आप दृढ़ प्रतिज्ञ व्यक्ति होंगे। आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। नेतृत्व गुण की आपमें प्रधानता रहेगी। आप किसी के समक्ष झुकना पसन्द नहीं करेंगे। आप अपने गुणों का सही उपयोग नहीं कर पायेंगे । आप अपने जीवन में कठोर अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। आप दूसरों को सहज ही अपना बनाने में सक्षम होंगे। आप स्वाभिमानी भी होंगे । जनकल्याण की भावना आपमें प्रबल रहेगी । आपके विचारों में उग्रता का समावेश रहेगा। आप प्रेम-सौन्दर्य व संगीत प्रेमी भी होंगे। आपके साथ आकस्मिक घटनाएँ अधिक घटित होगी। तड़क-भड़क प्रदर्शन की ओर आपका विशेष झुकाव रहेगा।

आपका गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा । आपका सम्पर्क क्षेत्र विस्तृत होगा । कठिनाइयों की निवृत्ति हेतु अपने आराध्य देव की आराधना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में लाल रंगों से सम्बन्धत वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। मंगलवार के दिन लाल रंग की वस्तुओं का दान भी करें| मंगलवार के दिन गुड़ या मिठाई ग्रहण करें एवं दान में भी देवें। समाज सेवा निष्काम भाव से करें । अपने हित के लिए किसी को ठेस न पहुँचाये।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story