आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

cssc
WhatsApp Channel Join Now

07 दिसंबर 2023 गुरुवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 7 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह केतु है। आपका जन्मांक मीन राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं केतु ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में आजीवन रहेंगे। आपका जीवन उथल-पुथल एवं परेशानियों से परिपूर्ण रहेगा।

आप किसी के दबाव में न तो रहेंगे और न ही कार्य करेंगे। आप अपने जीवन से कभी भी सन्तुष्ट नहीं होंगे। यही असन्तुष्टि आपके कार्यशील रखेगी । आपके जीवन का प्रत्येक कार्य व्यवधान के बाद ही पूर्ण होगा। आपकी इच्छाशक्ति दृढ़ होगी। आप दार्शनिक एवं आध्यात्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति होंगे। आप दूसरों के मन की बात सहज ही जान लेंगे। आपका स्वभाव कुछ रहस्यमयी होगा। भावुकता की स्थिति में आप कोई निर्णय नहीं ले पायेंगे। आप सदैव कुछ नया कर गुजरने की कोशिश करेंगे। परिवार से आपको असहयोग ही मिलेगा।

अपने विचारों को स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे। आपका जनसम्पर्क उच्चस्तरीय होगा। व्यर्थ की वस्तुओं में उपयोगिता निकालना आपका प्रमुख गुण होगा। आप एकान्त में रहना अधिक पसन्द करेंगे । कठिनाइयों की निवृत्ति हेतु आपको चाहिए कि आप नियमित रूप से देव अर्चना अवश्य करें। अपने दैनिक जीवन में गुलाबी रंग का प्रयोग अधिकतम करें| कनिष्ठा अंगुली में चाँदी का छल्‍ला धारण करें। केतु ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान करें। अपने कार्य के प्रति किसी को ठेस न पहुँचाएँ। गो सेवा नियमित रूप से करें | परोपकारी बनें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ के केतवें नमः
मास : जनवरी, मार्च एवं अगस्त
व्रत : मंगलवार 
वर्ष :  7, 16, 25, 34, 43, 52, 61, 70
दिन : रविवार, सोमवार एवं बुधवार 
रंग : गुलाबी एवं पीला
दिनांक : 7, 16, 25
जन्मरत्न : लहसुनिया
अंक :   1, 2, 7
उपरत्न : लाजवर्त

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 2 जून से 25 जुलाई

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story