आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ।

fhb

04 दिसंबर 2023 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 4 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। आपका जन्मांक कुम्भ राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिष्ठाता ग्रह वृहस्पति है। आपके ऊपर वृहस्पति एवं राहु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन बना रहेगा। व्यवधान आपके जीवन का प्रमुख अंग होगा। बहुत अधिक परेशानियों के बाद ही आप मनोवांछित सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

आप अपने कार्य को ज्यादा महत्व देंगे । आप किसी विषय पर तुरन्त निर्णय नहीं ले पायेंगे । आपको बहुत जल्दी क्रोध आयेगा। क्रोध की स्थिति में आप अपना अहित कर लेंगे। आप गलत कार्य या बात के प्रबल विरोधी होंगे। आप अनुशासित जीवन व्यतीत करना चाहेंगे । आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। आप कोई कार्य करें लेकिन कब उसे अधूरा छोड़ देंगे कोई निश्चित नहीं रहेगा। कोई भी आपके मन की बात नहीं जान पायेगा। आपका जनसम्पर्क सीमित होगा जिससे अकेलेपन की अनुभूति होगी।

आपमें सोचने समझने की शक्ति बहुतर होगी। प्रेम-प्रसंगों में विफलता हाथ लगेगी। जीवन में उलझनों के समय अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा-अर्चना बराबर करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र विचित्र चमकीले रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का प्रयोग अधिकतम करें। शनिवार के दिन काले रंगों की वस्तुओं का दान भी करें। राहु यन्त्र गले में धारण करें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा न लेवें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहवे नमः 
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार 
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 67
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2.7 
उपरत्न : काला अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समब - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story