आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

dsc
WhatsApp Channel Join Now

03 दिसंबर 2023 रविवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 3 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। आपका जन्मांक धनु एवं मीन राशि के अन्तर्गत आता है । इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप आजीवन बृहस्पति ग्रह के सम्मिलित प्रभाव में बने रहेंगे। आप रूढ़िवादी विचारों वाले स्वतन्त्र प्रवृत्ति के व्यक्ति होंगे।

आपका व्यक्तित्व साहस व प्रतिभा से परिपूर्ण रहेगा। आप किसी के अधीनस्थ काम नहीं करेंगे। आप कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्ति होंगे। आप जहाँ भी रहेंगे । वहाँ का वातावरण अपने अनुकूल बना लेंगे। आपका मस्तिष्क सदैव क्रियाशील रहेगा । आप सबके सामने अपने बातों को किस प्रकार प्रस्तुत किया जाये इसमें सक्षम होंगे। आप निम्न स्तर का कार्य करना पसन्द नहीं करेंगे। आप न तो किसी के कार्य में बाधा डालेंगे और न ही स्वयं चाहेंगे कि कोई आपके कार्य में व्यवधान उत्पन्न करें। मौजमस्ती व स्वइच्छा पूर्ति हेतु आप अधिक व्यय करेंगे।

आपकी दूरदर्शिता सफलता में सहायक रहेगी । जन-कल्याण की भावना आपें प्रबल रहेगी । राजनैतिक कृत्यों में अभिरुचि रहेगी। आप हर हाल में प्रसन्‍न रहेंगे । आपका गृहस्थ जीवन मधुर रहेगा। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी देवता की आराधना करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंगों से सम्बन्धित वस्तुओं का अधिकतम प्रयोग करें। वृहस्पति ग्रह से सम्बन्धित वस्तुओं का दान भी करें। तन-मन-कर्म-वचन से शुचिता का धर्म अपनावें। गो सेवा नित्य करें | समाज सेवा निःस्वार्थ भाव से करें। 

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बृहस्पतये नमः 
मास  : मार्च, जुलाई एवं अक्टूबर
व्रत : बृहस्पतिवार 
वर्ष : 3, 12, 21, 30, 39, 48, 57, 66
दिन : रविवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : सफेद एवं क्रीम
दिनांक : 3, 12, 21, 30
जन्मरत्न : पोखराज
अंक :  1,7 
उपरत्न : सुनहला ( गोल्डन टोपाज )

वर्ष का महत्वपूर्ण सपब - 9 फरवरी से 20 मार्च, 2 नवम्बर से 20 दिसम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story