कुंडली में किस तरह कर सकते हैं सूर्य ग्रह को मजबूत, जीवन हो जाएगा खुशहाल

m

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के जीवन में जन्मकुंडली का खास महत्व होता है। जन्मकुंडली के आधार पर व्यक्ति का भाग्य के बारे में बताया जा सकता है। साथ ही कुंडली से पता चलता है कि व्यक्ति आगे चलकर तरक्की करेगा या नहीं। इन सभी के बारे में कुंडली देखकर ही पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी जातक कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर हैं तो उस जातक के करियर में कई तरह  की समस्याएं आने लगती हैं साथ ही नौकरी, कारोबार और कार्यक्षेत्र में सबसे अनबन होने लगती है। ज्यादा मेहनत करने के बाद भी लाभ हासिल नहीं हो पाता है।

m

कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होने का प्रभाव
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी जातक की कुंडली में ग्रह कमजोर होता है, तो व्यक्ति के कार्यक्षेत्र पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है। साथ ही कार्य करने में मन भी नहीं लगता है। तो आज इस खबर में जानेगें कि कुंडली में ग्रह कमजोर होने से जीवन पर क्या-क्या असर पड़ता है साथ ही ग्रहों को मजबूत कैसे बनाया जा सकता है। तो आइए विस्तार से जानते हैं।

m

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होता है, तो जातक के अंदर आत्मविश्वास धीरे-धीरे कम होने लगता है। साथ ही व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार के परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है, जिससे जीवन में संघर्ष भी करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, तो आइए कुंडली में किस तरह सूर्य ग्रह की स्थिति मजबूत कर सकते हैं। विस्तार से जानते हैं।

m

कैसे करें कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत
जब किसी जातक कि कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति कमजोर होता है, तो उसे मजबूत बनाने के लिए प्रात काल उठकर स्नान आदि करें, उसके बाद सूर्य देवता को जल अर्पित करें। साथ ही इस बात का ध्यान जरूर रखें कि ये उपाय रविवार के दिन जरूर करना चाहिए। मान्यता है कि इस तरह के उपाय करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो जाती है।

m

वहीं जिस जातक को घर या ऑफिस में सूर्य देव के मंत्रों का जाप करते रहें। साथ ही रविवार के दिन जातक को गुड़ और घी का दान करना चाहिए। मान्यता है कि रविवार को गुड़ और घी का दान करने से सूर्य ग्रह मजबूत होता है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story